Sponsored

Astrologer Is Here +91-8107195801 !
Consult Now To Astrologer Somnath Ji And Get Instantly Result For Your Problems.
Visit Our Official Website - Visit Now

जिन्न के बारे में यह जानकर आप हो जायेंगे हैरान | Goodtalk

 दोस्तों वैसे तो आप जिन्न के बारे में जानते ही होंगे।  लेकिन आज आपको इनके बारे में सब कुछ बताऊंगा की जिन्न कैसे बने और यह धरती पर कैसे आये। 

 इनका पहले क्या वजूत था और अब क्या है ? जिन्न कितने प्रकार के होते है ? जिन्न क्या क्या कर सकते है  ? यह सब कुछ आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हु।  इसलिए अगर आप इनके बारे जान ना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक पढ़े।  


jinn kya hote hai


जिन्न का का विशाल शरीर होता है। इनका घर एक चिराग होता है उसमे यह रहते है।  जब जिन्न को अल्लाह ने बनाया था तो लोगो की सेवा करने के विचार से बनाया था।  जिन्न और अल्लाह एक साथ आसमान में रहते थे।  अल्लाह की सेवा करना इनका कर्म था।  लेकिन कुछ जिन्नो की वजह से अल्लाह ने इनको आसमान से जाने के लिए बोला और धरती पर रहने के लिए बोला था।  


जिन्न अग्नि से बने हुए होते है इसलिए अल्लाह को जिन्नो ने बोला की हम अग्नि से बने हुए है। और अगर हम धरती पर जायेंगे तो धरती पर समुन्द्र ही समंदर है और हमारा कोई स्थित्व नहीं रहेगा। हमारी मोत निश्चित है धरती पर।  ऐसा बोल कर अल्लाह को आसमान से धरती पर जाने के लिए मना कर दिया।  


तब अल्लाह ने उनको एक मंत्र दिया और बोला की धरती पर नमक के पहाड़ है और उनको समुन्द्र में  यह मंत्र बोल कर डालना है इससे तुम पानी में भी रह सकोगे।  तब जिन्नो ने उस मंत्र की सहायता से पानी में अपना डेरा डाला। 


जिन्न दो प्रकार के होते है अच्छे जीन और बुरे जिन्न।  जो अच्छे जिन्न होते है वो हमेशा लोगो की मदद करते है।  और जो बुरे जिन्न होते है वो हमेशा किसी भी व्यक्ति को कुछ भी अच्छा नहीं करने देते है। 


जिन्न  जो अच्छे होते है वो व्यक्ति की कोई भी ख्वाइश पूरी कर सकते है।  अल्लाह ने उनको इतनी शक्ति दी है की वो कोई भी काम को पल भर में कर देते है।  जिन्न में इतनी शक्ति होती है की वो कही भी उड़ सकते है , किसी वस्तु को एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते है , किसी भी मुसीबत से बहार निकल सकते है।  


आपने अल्लादीन नाटक तो देखा ही होगा उसमे एक जिन होता है जो की अल्लहदीन को कही भी लेकर जा सकता है।  उसकी हर ख्वाइश पूरी करता है।  


जिन्न को हम ऐसे ही नहीं पा सकते है।  जिन्न व्यक्ति कुछ  बातो पर ही मोहित होते है जैसे , सुंदरता , लम्बे बाल , और जो उनको मंत्रो के जरोये बुलाता है।  


लेकिन जब जिन्न किसी पर मोहित होते है तो हो सकता है की वो उनका सब कुछ अच्छा करे और कभी तो व्यक्ति को मार भी देते है।  या फिर व्यक्ति को अपने साथ लेकर चले जाते है।  नेक बन्दे को ही अच्छे जिन्न मिलते है।  


तो दोस्तों यह थी आज जिन्न के बारे कुछ जानकरी।  अगर आपको अच्छी लगी तो कमेंट में जरूर बताये और अगर आपके साथ कभी कुछ हुआ है जिससे यह लगे की कोई जीन आपके साथ कुछ कर रहा है तो कमेंट में जरूर बताये।  


अगर आपको कोई जिन्न  परेशान करता है और आप उससे छुटकारा पाना छाहते है तो अभी सम्पर्क करे पंडित सोमनाथ सहारा जी से।  उनके कॉन्टैक्ट नंबर है यह - +91-8107195801

1 comment

Marriage Problem Solution said...

Very unique information you guys shared. Click now for any unique astrology services Love Spell

Powered by Blogger.