Sponsored

Astrologer Is Here +91-8107195801 !
Consult Now To Astrologer Somnath Ji And Get Instantly Result For Your Problems.
Visit Our Official Website - Visit Now

छह आदते है जो कर देगी आपको बर्बाद | आज ही छोड़े यह आदते। Goodtalk

 छह बुरी आदत होती है मनुष्य में जिनको अपनाने पर मनुष्य का जीवन बाधाओं  से भर जाता है।  

Six Habits Destroy Your Life 


दोस्तों क्या आप जानते है की मनुस्य एक ऐसा प्राणी है जो किसी भी आदत का आदि हो सकता है। और उस आदत को बिना सोचे समझे अपने शरीर को उसका आदि बना लेता है।  

दोस्तों मैं आपको ऐसी छह आदतों के बारे में बताने वाला हु जिनकी वजह से केवल हमारा ही जीवन बाधाओं से भरता है। इन आदतों की वजह से केवल हम ही किसी परेशानी में जाते  है। 

पहली आदत है कामवासना  : -   

                                                     किसी भी मनुष्य की सुख और समृद्धि को हमेशा के लिए बर्बाद कर देती है।  इसके पुराणों में काफी उदाहरण है।  देवराज इंद्रा भी  इसी आदत की वजह से काफी बार अपनी सत्ता  को गवा चुके है। रावण ने भी इस आदत की वजह से अपनी लंका को और होने जीवन को गवा दिया था।  तो दोस्तों आज से ही दिमाग में गंदे विचार और कामवासना की आदत को कम या बिलकुल छोड़ दीजिये।  

दूसरी आदत है क्रोध : -  

                                         क्रोध विनाश का दूसरा गुण माना गया है।  क्रोध को असुरो का गुण बताया गया। क्रोध जब हमारे शरीर पर हावी हो जाता है तो  मनुष्य  को अनुचित और उचित में की फर्क नहीं दिखाई देता है। इस लिए क्रोध को शरीर  पर कभी हावी नहीं होने देना चाहिए वरना आपका  विवेक और  सोचन शक्ति का विनाश हो सकता ह।  

तीसरी आदत है घमंड :-  

                                       घमंड एक ऐसी आदत है जो मनुष्य को हमेशा अकेला रखती है।  इस आदत की वजह से मनुष्य अपना सब कुछ खो देता है।  पुराणों में बताया गया है की रावण , हिरण्यकशयप , कंश आदि असुर अहंकार की वजह से  अपना सब कुछ खो बैठे थे। 

चौथी आदत है मोह :-  

                                    मोह मनुष्य को विनाश की और तीर्व गति से ले कर जाता है।  किसी भी दूसरे मनुष्य को देख कर उसका जैसे बनाने का लालच और किसी  वस्तु को पाने का लालच मनुष्य को बर्बाद कर देता है।  

पांचवी आदत है नियत :- 

                                       नियत जिसकी ख़राब हो वह मनुष्य कभी सफल नहीं हो सकता है।  जो मनुष्य हमेशा किसी दूसरे को वस्तु या धन - दौलत पाने की नियत रखता है या किसी दूसरे मनुष्य का हमेशा बुरा सोचने की नियत रखने वाले हमेशा खुद बर्बाद होते है।  

छठी आदत है  जलन :-  

                                      जलन एक ऐसी आदत है जो मनुष्य को कभी आगे बढ़ने नहीं देती है।  किसी दूसरे की उनती  पर अगर आपको जलन होती है तो आप उसकी उनती पर जलते ही रह जाओगे और वो आगे बढ़ जायेगा। 

 

तो दोस्तों यह छह ऐसी आदत है जो मनुष्य को हमेशा बर्बाद ही करती है न की उनती की और लेकर जाती है।  अगर आप में अगर ऐसी कोई आदत है तो अभी उनको 

1 comment

Marriage Problem Solution said...

Really impressive work you shared. For some unique information about astrology click now Love Spell

Powered by Blogger.